भिलाई की कविता अकुला इंडियन NBA स्टार - Just Do Gud

Like us on FB

ग्रैंड कैन्यन यूनिवर्सिटी के लिए डी 1 बास्केटबॉल खेलने के लिए भारतीय स्टार कविता अकुला को कॉलेज छात्रवृत्ति मिली

सात साल पहले, फ्लोरिडा में आईएमजी अकादमी ने आठ भारतीय किशोरों को छात्रवृत्ति के लिए बास्केटबॉल में प्रशिक्षित किया और संयुक्त राज्य में शिक्षित किया। युवाओं को अलग-अलग तरीकों से विकसित किया गया था और कुछ अन्य लोगों की तुलना में अधिक सफलता प्राप्त करते थे। समूह का सबसे बड़ा नाम पंजाब के सात फुट के सतनाम सिंह के रूप में निकला, जिन्होंने 2015 में  एनबीए के लिए तैयार किए जाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनने के लिए महाविद्यालय को छोड़ दिया।



भिलाई, छत्तीसगढ़ के प्रतिभाशाली गार्ड कविता अकुला ने एरिज़ोना के फीनिक्स में ग्रांड कैनयन यूनिवर्सिटी में ग्रैंड कैनयन यूनिवर्सिटी में एक डिवीजन 1 कॉलेज से पूर्ण छात्रवृत्ति प्राप्त करने वाले पहले भारतीय-जन्मे महिला बास्केटबॉल खिलाड़ी बनकर इतिहास बना दिया है। कैनसस में गार्डन सिटी कम्युनिटी कॉलेज (जीसीसीसी) में जूनियर कॉलेज के दो साल में अपना नाम बनाने के बाद, यह 21 साल की उम्र के लिए एक बड़ा कदम है।


अकुला ने सोमवार को ग्रांड कैन्यन के साथ एक आशय पत्र पर हस्ताक्षर किए और इस साल सितंबर में उन्हें शामिल किया जाएगा। ईएसपीएन ने बताया कि अकुला व्यापार प्रबंधन और विपणन में प्रमुख होगा।

अकुला को दो प्रस्ताव मिले थे - एक फीनिक्स, एरिज़ोना में ग्रांड कैन्यन से और एक अन्य पेनसिल्वेनिया में सेंट फ्रांसिस यूनिवर्सिटी से - लेकिन उन्होंने अपने नए हेड कोच, निकोल पॉवेल की वजह से ग्रांड कैन्यन के साथ साइन इन करने का फैसला किया, जो पूर्व डब्लूएनबीए ऑल स्टार।

"कोच पावेल की महान ऊर्जा है और वह किसी की तलाश कर रही है जो टीम का नेतृत्व कर सकता है, और मैंने सोचा कि मैं अच्छी तरह से फिट होगा।" "कोच ने कहा कि जूनियर कॉलेज खेलने का अनुभव टीम को मदद करेगा।"



इससे पहले कि वह अपनी नई यात्रा शुरू करे, फिर भी, अकुला के ध्यान वापस घर वापस कर दिए जाएंगे। अगले कुछ महीनों में, वह भारत की राष्ट्रीय महिला टीम के साथ अभ्यास कर रही होगी, जैसा कि प्रतिष्ठित फिबा एशिया महिला कप के लिए तैयार है, जो जुलाई में बेंगलुरु में घर पर आयोजित होने वाली है। अकुला 2015 में एफआईबीए एशिया चैम्पियनशिप में टीम इंडिया का आखिरी हिस्सा था, जहां वह रोटेशन में नहीं जा सका। पिछले कुछ सालों में तेजी से सुधार देखने के साथ, उसे इस बार एक बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद होगी।
जीसीसीसी में, अकुला ने तीनों पॉइंटर्स में अपने नए और द्वैध अभियान के नेतृत्व में, 1 999 से 2001 तक मार्सी जॉनसन द्वारा निर्धारित विद्यालय के कैरियर रिकॉर्ड के पांच ट्रेल्स को कम करते हुए टीम का नेतृत्व किया। वह छत्तीसगढ़ में एक उभरते हुए स्टार थे आईएमजी अकादमी और अतीत में जूनियर स्तर पर भारत के लिए खेले हैं। ईएसपीएन के लिए ऐश्वर्या कुमार द्वारा आप इस पुराने आलेख में उसकी अधिक आकर्षक बास्केटबॉल यात्रा पढ़ सकते हैं।

-Just Do Gud

Comments